खास बात

जिंदगी की जद्दोजहद पर आधारित विचार

14 Posts

62 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 8248 postid : 70

सरताज के करीब राहुल गांधी

Posted On: 20 Jul, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

राजनीति का सबसे लोकप्रीय नाम और कांग्रेस का दुलारा राहुल गांधी के लिए प्रधानमंत्री बनने को लेकर धीरे-धीरे वह सभी चीजे स्पष्ट होती जा रही है जिसको लेकर मीडिया कई सालों से कयास लगाती आ रही है. कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी अब कांग्रेस संगठन और सरकार में और अधिक सक्रिय भूमिका में दिखेंगे. वह देश के सबसे सर्वोच्च पद को हासिल करने के बिलकुल करीब पहुंच गए हैं. बस थोड़ी बहुत उन्हें अनुभव के हिसाब से औपचारिकता निभानी है.


कुछ दिनों बाद हम देख सकते हैं कि राहुल गांधी अपनी सरकार में एक ऐसी भूमिका में होंगे जो उन्हें प्रधानमंत्री बनाने के लिए काफी जरूरी साबित हो. वह या तो उपप्रधानमंत्री या फिर कोई ऐसा बड़ा पद जिससे वह प्रधानमंत्री बनने के लिए अनुभव ले सके क्योकि 2014 अब दूर नहीं है. कांग्रेस पार्टी यह भलिभांती जानती है कि उनकी विरोधी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की स्थिति क्या है. आने वाले समय में भाजपा सरकार बनाने में सक्षम होगी या नहीं इस सवाल पर ही बादल मंडरा रहे हैं. वह तो अपने में ही इस बात को लेकर फंसी हुई है कि हमारी पार्टी में नेतृत्व करने वाला कौन होगा.


राहुल गांधी के लिए प्रधानमंत्री का पद इतना बड़ा हउवा नहीं है जितना की आज भारतीय जनता पार्टी के लिए है. देश में हर किसी को पता है कि राहुल गांधी कांग्रेस की तरफ से देश के प्रधानमंत्री है. अगर हम पार्टी के नजरिए से देखे तो यह उनके लिए एक पारिवारिक पद है जो 2014 या शायद उससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से ले लेंगे.




Tags:       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

DR. SHIKHA KAUSHIK के द्वारा
August 8, 2013

HAM RAHUL JI KO JANTE HAIN .UNHEN PAD KA KOI LALACH NAHI HAI .VE DESH SEVA ME LAGE HUYE HAIN AUR HAM UNKE SATH HAIN .


topic of the week



latest from jagran